देश का मोस्ट वांटेड आतंकी व अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। केंद्र की मोदी सरकार दाऊद व उसकी संपत्तियों केा खिलाफ मुहिम चला रही है। उसकी यह मुहिम अब रंग लाते दिख रही है। ब्रिटेन की सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दाऊद की चार हजार करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त कर ली है। लंदन के सेंट जॉन्स वूड के इलाके में भारत के मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम ने अपनी प्रॉपर्टी खड़ी कर रखी है।ये इलाका लंदन का बेहद ही पॉश इलाका माना जाता है।अपनी काली कमाई से दाऊद ने लंदन के VVIP इलाके में ये प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसे ब्रिटेन की सरकार ने अब सीज कर दिया है।ये घर विजय माल्या के मल्टी मिलियन पाउंड घर से कुछ ज्यादा दूर नहीं है और यहीं से पैदल दूरी पर इंग्लैंड का मशहूर क्रिकेट स्टेडियम लॉर्ड्स है।

दाऊद ने 21 अलग-अलग नामों से हजारों करोड़ रूपये की संपत्ति ब्रिटेन में खरीद रखी है। ये संपत्तियां भारतीय जांच एंजेंसियों की रडार में पहले से थी। ब्रिटेन में मौजूद दाऊद की संपत्तियों की पूरी सूची भारतीय जांच एजेंसियों ने ही तैयार की । दाऊद ने पिछले दस सालों से यह प्रॉपर्टी ब्रिटेन में जुटाई थी। जिस पर ब्रिटेन ने कार्रवाई करते हुए चार हजार करोड़ रुपये संपत्ति जब्त कर ली है। बताया जा रहा है कि जब्त की संपत्ति में रिहायशी और लग्जरी होटल भी शामिल हैं। वारिकशीयर में एक होटल व मिडलैंड्स में करोड़ों की संपत्तियां सीज की गई हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले इसी वर्ष जनवरी में यूएई ने दाऊद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। यह कार्रवाई मोदी के यूएई दौरे के ठीक बाद हुई थी।